ये तो वही बात हुई सचिन को वर्ल्ड कप मत खिलाओ – इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर का करारा बयान

इंग्लैंड २०19 के वर्ल्ड कप चैंपियन थे। फाइनल के रोमांचक मुकाबले में बेन स्ट्रोक्स की बदौलत सुपर ओवर में जीत हासिल कर इंग्लैंड ने पहली बार वर्ल्ड कप ट्रॉफी अपने नाम की थी।

पर पिछले साल जुलाई 2022 में बेन स्ट्रोक्स ने एक दिवसीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया।

और इस बीच खाली हुई जगह में इंग्लैंड के काफी प्लेयर खिलाये पर उसमें सबसे ज़्यादा प्रभावित किया हैरी ब्रुक्स ने।

हैरी ब्रुक्स ने जिन्होंने हाल ही में 100 में सबसे तेज शतक जड़ा और पिछले 1 साल में इंग्लैंड के लिए उनका प्रदर्शन बहुत ही बेहतरीन रहा हे। पर अब बेन स्ट्रोक्स के आने की वजह से उन्हें वर्ल्ड कप की जो टीम चुनी गयी हे उसमें शामिल नहीं किया गया हे।

ऐसे मैं इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर मार्क बुचर ने कहा हे की हैरी ब्रुक्स का वर्ल्ड कप में सिलेक्शन होना ऐसा ही हे की आप 16 साल के सचिन का वर्ल्ड कप में सिलेक्शन नहीं करते।

उनका कहना हे की – ” मलान और रॉय को वर्ल्ड कप के लिए चुना गया हे पर अगर आप देखेंगे तो पिछले एक साल में दोनों का ही प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा हे, ऐसे में हैरी ब्रूक जैसे प्रतिभाशाली खिलाडी को टीम से बहार रखना ये बोलके की वो अभी ज़्यादा एक्सपेरिएंसीड नहीं हे ये तो वही बात हुई की सचिन को आप न खिलाओ ये बोलके की वो अभी 16 साल के हैं। “

ये तो समय ही बताएगा की वर्ल्ड कप में मलान और रॉय का प्रदर्शन कैसा रहता हे पर एक बात तो हे की बेन स्ट्रोक्स के टीम में फिर से जुड़ जाने से इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप जीतने की होड़ में सबसे आगे आ गयी हे और बाकी टीम को देखना होगा की वो कैसे बेन स्ट्रोक्स और इंग्लैंड को रोक पाएंगी।

Leave a Comment