सूरज फिर से उगेगा, फिर से देगा रौशनी, फिर से होगा उजाला – युजवेंद्र चहल

एशिया कप कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला हे और इसमें खेलने वाली सारी एशिया की टीमों ने अपने अपने प्लेयर्स की लिस्ट निकल दी हे जिनका चयन हुआ हे।

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने भी एशिया कप के लिए भारत की टीम को घोषित कर दिया हे।

जहां चोट से उबर रहे श्रेयस अय्यर और के एल राहुल की टीम में वापसी हुई हे , टीम में एक बात ऐसी हे जिससे सबको हैरानी हुई हे और वो हे भारत के मंझे हुए लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल का टीम में शामिल न होना।

एशिया कप के लिए युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को टीम में जगह मिली हे और इस बात की किसी को भी कोई उम्मीद नहीं थी।

कई लोग तो ये भी आस लगाए बैठे थे की शायद भारत फिरसे कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल दोनों को एक साथ बोलिंग करते हुए देख पाएंगे।

टीम में सिलेक्शन न होने पे यजुवेंद्र चहल ने ट्विटर प्लेटफार्म पे प्रतिक्रिया दी हे कुछ इस प्रकार से।

उन्होंने जाहिर किया हे की सूरज फिर से उगेगा। क्या हुआ अभी थोड़े बादल मंडराए हुए हैं तो हौसला बुलंद हो तो सूरज को फिरसे रौशनी देने में कोई नहीं रोक सकता।

इरफ़ान पठान ने भी चहल को सपोर्ट करते हुए कहा हे की अगर वो टीम चुनते तो उनकी टीम में चहल ज़रूर होते।

रोहित शर्मा और अजित अगरकर से चहल के सेलेक्ट न होने पर पूछे जाने पर भारतीय कप्तान ने कहा हे की चहल ने बहुत लम्बे समय तक क्रिकेट खेला हे और अगर हमे लगेगा की चहल की टीम में ज़रुरत हे तो वर्ल्ड कप में उनको फिरसे बुलाया जा सकता हे।

ये पहली बार नहीं हे की वर्ल्ड कप से ठीक पहले यजुवेंद्र चहल को टीम से निकाला गया हे।

इससे पहले २०21 और 2022 के T20 वर्ल्ड कप में भी चहल की जगह पहले राहुल चाहर और फिर रविचंद्रन आश्विन को सेलेक्ट किया गया था।

खेर ये तो वक़्त ही बताएगा की कुलदीप यादव वर्ल्ड कप में कैसा पर्फोर्मस करते हैं और उससे पहले एशिया कप में वो कैसा पर्फोर्मस करते हैं और अगर एशिया कप में उनका पर्फोर्मस उतना अच्छा नहीं रहा तो इंडियन टीम फिर से चहल को वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल कर सकती हे।

Leave a Comment