क्रिकेट का शहंशाह बेन स्ट्रोक खेलेगा वर्ल्ड कप , अब कैसे हरायेंगी टीम इंग्लैंड को

दुनिया का सबसे बेस्ट आल राउंडर बेन स्ट्रोक्स ने ODI रिटायरमेंट पे यू टर्न ले लिया हे। बेन स्ट्रोक्स जिन्होंने जुलाई 2022 में ये कहकर ODI फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले लिया था की फ़ास्ट बोलिंग आल राउंडर का तीनो फॉर्मेट खेलना शरीर के बस की बात नहीं और वो टेस्ट क्रिकेट और फ्रैंचाइज़ी और T20 क्रिकेट में ही ध्यान केंद्रित करेंगे।

पर अब जबकि 2019 का वर्ल्ड कप बेन स्ट्रोक्स की बदौलत इंग्लैंड ने जीता था , अब फिरसे बेन स्ट्रोक्स 2023 के वर्ल्ड कप में खेलते नज़र आएंगे और ऐसा इसलिए की उन्होंने अपना ODI रिटायरमेंट वापस ले लिया हे। वर्ल्ड कप के चलते इंग्लैंड को टेस्ट क्रिकेट खेलने में अभी बहुत टाइम हे और अगला टेस्ट उन्हें भारत में भारत के खिलाफ ही खेलना हे जनवरी में इसलिए बेन स्ट्रोक्स के पास काफी समय हे की वो वर्ल्ड कप में खेलकर फिर से इंग्लैंड को लगातार वर्ल्ड कप जिताने में टीम की मदद करें।

ऐसा पहली बार नहीं हे की कोई खिलाडी रिटायरमेंट के बाद फिरसे अंतरास्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहा हो। इससे पहले कार्ल हूपर, ब्रेंडन टेलर, शहीद अफरीदी, जवागल श्रीनाथ , इमरान खान जैसे नामी गामी क्रिकेटर्स भी रिटायरमेंट के बाद फिरसे अंतरास्ट्रीय क्रिकट खेल चुके हैं।

Leave a Comment