इतना आसान नहीं होगा बुमराह के लिए इंजरी से वापसी करना – लक्ष्मीपति बालाजी

जसप्रीत बुमराह फाइनली वापसी कर चुके हैं। लगभग 1 साल से क्रिकेट से दूर रहने वाले बुमराह आयरलैंड के खिलाफ 3 T20 मैचों की श्रृंखला में वापसी कर रहे हैं और बतौर कप्तान भी चुने गए हैं।

बुमराह बैक की समस्या से जूझ रहे थे और यही कारण था की वो 1 साल से क्रिकेट से दूर रहे हैं और अब जाके वो वापसी कर पाए हैं। ऐसे में भारत के पूर्व अंतरास्ट्रीय तेज गेंदबाज़ बालाजी ने बुमराह को लेके कुछ बयान दिया हे।

बालाजी ने कहा हे की – ” पीठ की समस्या को पहले तो आप बिना सर्जरी के ही ठीक करना चाहते हैं पर जब आपके पास आखिरी रास्ता सर्जरी ही बचता हे तो फिर वापसी एकदम से गेंदबाज़ उस लेवल तक नहीं पहुंच सकता जैसा चोट से पहले था। और वापसी करते समय थोड़ी बहुत दिक्कते आएँगी ही , पर यही दिक्कते हैं जो आपको अपना और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करती हैं। “

इससे पहले भी पाकिस्तान के तेज गेंदबाज़ शोएब अख्तर ने बुमराह को चेताया था की उनका एक्शन एकदम सीधा हे और उससे बैक पर बहुत ज़ोर आता हे , उनको चाहिए की वो अपने वर्क लोड को मैनेज करें और किसी एक ही फॉर्मेट पे ध्यान लगाएं। ऐसे तीन तीन फॉर्मेट खेलने अगर वो जायेंगे तो उनकी बैक टूट जाएगी।

2023 का वर्ल्ड सर पे हे और आयरलैंड की सीरीज के बाद भारत को एशिया कप भी खेलना हे , तो बुमराह के पास काफी सारे मैचेस हैं फर्म में वापसी के लिए क्यूंकि टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताने में बुमराह का अच्छा करना बहुत ही ज़रूरी हे।

Leave a Comment