कभी कभार हारना भी बढ़िया होता हे – हार्दिक पंड्या

भारतीय टीम का वेस्टइंडीज का दौरा ख़तम हो चुका हे और जैसा सबको पता ही हे भारत 3-2 se T20 शृंखला हार गया हे। वैसे तो हार और जीत क्रिकेट में लगी रहती हे पर ऐसी टीम के सामने हारना जो पिछले साल T20 वर्ल्ड कप में क्वालीफाई न कर पायी हो और इस बार 50 ओवर के वर्ल्ड कप में भी भागीदार नहीं होगी क्यूंकि इस बार भी क्वालीफाई नहीं किया हे, ऐसी टीम से 3-2 से हार जाना और ये तब जब वर्ल्ड कप सर पे हो, भारतीय फैंस को बहुत ही निराशा दिलाता हे।

वैसे ही भारत का ICC trophies में प्रदर्शन कुछ ख़ास रहता नहीं हे और अब साधारण सीरीज में भी हार का सामना झेलना पड़ रहा हे।

ऐसे में भारत के T20 के कप्तान हार्दिक पंड्या का सीरीज हार को दिया गया बयान काफी सुर्खीआं बटोर रहा हे।

उन्होंने कहा हे की – ” यदि वर्ल्ड कप एकदम नज़दीक हे और ऐसे में हार जीत से ज़्यादा सीखा सकती हे , लड़कों ने अच्छा करैक्टर
दिखाया और जीत भले ही न मिली हो पर इस हार से भी काफी कुछ सीखा जा सकता हे। “

वैसे कप्तान हार्दिक पंड्या का खुद का प्रदर्शन भी कुछ ख़ास नहीं रहा। अंतिम T20 में भी वो महज 18 गेंदों में 14 ही रन बना पाए। इसका मतलब लास्ट के ३ ओवर में १४ रन।

कोच राहुल द्रविड़ ने भी प्रोसेस को इम्पोर्टेन्ट मानते हुए कहा की ऐसे ही मैचों से खिलाड़िओं को सीख मिलेगी और वो और बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।

वैसे फैंस अभी तो शांत बैठ जायेंगे पर 2011 के बाद कोई भी ICC ट्रॉफी न जीतना और पिछले दो T20 वर्ल्ड कप में 10-10 विकेट से दो बार हार का सामना और अगर भारत 2023 के वर्ल्ड कप में भी साधारण प्रदर्शन दिखाता हे तो फिर तो पक्का ही हे की इंडियन फैंस का क्रिकेट से थोड़ा तो मन उठ जायेगा।

Leave a Comment